BCCI ने आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए खोला खजाने का पिटारा, अब मिलेगी इतनी अतिरिक्त सैलरी

Jay Shah Announces IPL Salary Increase: इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों कि किस्मत चमक गई है, जिसके बाद हर किसी के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. बीसीसीआई की ओर से एक तगड़ा बड़ा ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई ने आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट की रकम के अलावा सैलरी में इजाफा कर दिया गया है.

बीसीसीआई ने लीग मैच की सैलरी को बढ़ाकर 7.5 लाख रुपये कर दिया है. इस हिसाब से लीग के 14 मैचों में 1.05 करोड़ रुपये की राशि आराम से मिल जाएगी, जो किसी बड़े तोहफे की तरह है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने यह ऐलान कर खिलाड़ियों को गुड न्यूज दी है. जय शाह ने और क्या कुछ कहा यह सब नीचे जान सकते हैं.

जय शाह ने कही बड़ी बात

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि कि प्रत्येक फ्रेंचाइजी पूरे सेशन में मैच फीस के रूप में 12.60 करोड़ रुपये आवंटित करेगी. उन्होंने कहा कि आईपीएल और हमारे खिलाड़ियों के लिए एक नए युग का आगाज हो रहा है. दूसरी तरफ अब सभी को बीसीसीआई के उस फैसले का इंतजार है, जिसमें रिटेंशन खिलाड़ियों को लेकर घोषणा की जाएगी. बीसीसीआई की वार्षिक बैठक में बहुत बड़े फैसले लिए जाने की अटकलें हैं.

दो महीने पहले जुलाई में बीसीसीआई अधिकारियों ने आईपीएल टीम के मालिकों के साथ बैठक हुई थी. इसके साथ ही अब कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन एक टीम को पांच खिलाड़ियों को रिटेंशन करने का नियम बना सकती है. इसमें तीन देशी और दो विदेशी खिलाड़ी शामिल रहेंगे. आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में हर एक टीम को कम से कम 5 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दे सकती है.

सैलरी पर्स की रकम भी बढ़ाई जाने की अटकलें

माना जा रहा है कि बीसीसीआई इस बार मेगा ऑक्शन 2025 के लिए फ्रेंचाइजी के सैलरी पर्स की रकम में इजाफा कर सकती है. बीसीसीआई 100 करोड़ रुपये से 120 करोड़ रुपये करने का फैसला लिया जा सकता है. क्या 12.60 करोड़ रुपये ऑक्शन पर्स का हिस्सा होंगे या नहीं, यह अभी तस्वीर साफ नहीं है. बीसीसीआई की ओर से जल्द ही यह चौंकाने वाला फैसला लिया जा सकता है.