Monsoon Alert: 4 अक्टूबर तक इन राज्यों में होगी भयंकर बारिश, जानिए ताजा अपडेट

Monsoon Alert: पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में सुबह से बादलों की आवाजाही का दौर जारी रहा. कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी होने से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई, जिससे लोगों को उमसभरी गर्मी से भी राहत मिली. दिल्ली एनसीआर में भी दिनभर बादल की आवाजाही के बीच सूरज की लुकाछुपी का दौर जारी रहा.

इसके अलावा पश्चिम बंगाल और बिहार के कई इलाकों में तेज बारिश होने से सड़कों पर पानी भर गया, जिससे राहगीरों को जाम से जूझना पड़ा. इतना ही नहीं नदी, नाले और तालाब भी पानी से लबालब हो गए. दक्षिण भारत के कई इलाकों में तेज बारिश से तापमान का स्तर काफी गिर गया. इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

29 और 30 सितंबर को तेज बारिश की चेतावनी

आईएमडी के मुताबिक, आगामी छह दिनों में पूर्व यूपी में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. 29 और 30 सितंबर को हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में बादलों की गरज के साथ तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है. इसके साथ ही राजधानी दिल्ली और राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है.

छवि

वहीं, पश्चिम बंगाल और सिक्किम और बिहार के तापमान में गिरावट होने की उम्मीद जताई गई है. 2 से 4 अक्टूबर के बीच अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है. त्रिपुरा अक्टूबर, असम और मेघालय में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

छवि

तीन दिन यहां होगी तेज बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, केरल और माहे में भारी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. लक्षद्वीप में हल्की बारिश की चेतावनी जारी कर दी है. तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के इलाकों में तेज बारिश हो सकती है.

यहां भी जमकर बरसेंगे बादल

आईएमडी के अनुसार, कोलकाता, हावड़ा, हुगली, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर में तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. पश्चिम मिदनापुर, झाड़ग्राम, पुरुलिया, बांकुरा, पूर्वी बर्दवान, पश्चिम बर्दवान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और नादिया में मध्य बारिश की चेतावनी जारी कर दी है. बारिश होने से यहां तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा सकती है.