Vastu Tips For Money : घर के किस ओर होना चाहिए शीशा जान लें, वरना हो सकते हैँ वास्तु दोष का शिकार!

Vastu Tips: अगर आपको वास्तु शास्त्र के बारे में पता है तो ये भी पता होगा की शायद की एक घर में किस तरह का शीशा होना चाहिए ओर वे किस ओर होना चाहिए ताकि किसी भी प्रकार के वास्तु दोष का शिकार आप लोग न हो. पाएं। अगर घर में शीशा उचित जगह पर होता है तो घर में सुख संपत्ति बढ़ती जाती है। साथ ही अगर कोई आपके घर में बहुत ही ज्यादा बार बार कोई बीमार होता है तो वो भी जल्दी से ठीक हो जाता है।

यानि की घर में शीशा उचित मार्ग में से होने से शारीरिक दिक्क़तें तो दूर हो ही जाती हैँ, वहीं मानसिक तौर पर भी व्यक्ति को सोच समझने कर फैसला करने की शक्ति प्राप्त होती है।

ऐसे में आज हम आपको घर से जुड़े कुछ अहम वास्तु उपायों के बारे में बताएँगे, जो आपके जीवन में बहुत काम आएंगे:

घर ने शीशे के लगे होने जे वास्तु उपायों के बारे में जानिए:

वास्तु शास्त्र के मुताबिक मानें तो घर के हमेशा उत्तर या पूर्व दिशा की ओर दर्पण जरूर लगा होना चाहिए। क्यूंकि कहा जाता है की ये दिशा यानि की उत्तर पूर्व दिशा की ओर ही माँ लक्ष्मी जी प्रस्थान करती हैँ, ऐसे में इस दिशा की ओर शीशा लगे होने से धन संपत्ति समेत ढेरों समस्या दूर हो जाती है

वहीं, वास्तु शास्त्र कहता है की कभी भी घरों में टूटे- फूटे या गंदे मैले शीशा का तो होना ही नहीं चाहिए। कहा जाता है की इससे मानसिक तौर पर दिक्क़तें हो सकती हैँ। साथ ही सिरदर्द की समस्या भी बनी रह सकती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार बैडरूम के भीतर भी शीशे लगाने को अवॉयड करना चाहिए, इसके पीछे का कारण है की शीशे में बेड का प्रतिबम्ब वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार मानें तो एक व्यक्ति के घर के रसोई वाली जगहों में या इसके आस पास कभी भी शीशा नहीं लगा हुआ होना चाहिए। क्यूंकि इससे भी सेहत के ऊपर बुरा असर पड़ सकता है।

अगर शीशे से जुड़े इन वास्तु उपायों को आप मान लेते हैँ तो पूरे जीवन में आपको किसी तरह की कोई समस्याएं पूरे जीवन भर नहीं झेलनी पड़ती हैँ।