Air Train: देश के इस एयरपोर्ट पर जल्द शुरू होगी एयर ट्रेन सुविधा! ज्यादा यात्रियों को क्या मिलेगा फायदा

Air Train: हमारी केंद्र सरकार द्वारा लोगों के फायदे के लिए अनेक कदम उठा रही है और उसका लोगों को काफी ज्यादा फायदा हो रहा है लेकिन आज की यह खबर उन लोगों के लिए काफी खास होने वाली है जो दिल्ली एयरपोर्ट से यानी इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से अपनी यात्रा करते हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट यानी इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर अब लोगों को खास सुविधा मिलने वाली है जिसकी चर्चा आज हम इस पोस्ट में करने वाले हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि वह कौन सी सुविधा इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर मिलने वाली है।

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रा करने वाली यात्रियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी का पाल निकाल कर सामने आ रहा है। जल्द ही दिल्ली एयरपोर्ट पर एक और ट्रेन शुरू होने वाली है। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों को तीन टर्मिनल बनाए जाएंगे जिसमें यात्रियों को काफी ज्यादा सहूलियत मिलने वाली है।

क्या होती है और ट्रेन और कब शुरू होगी

और ट्रेन एक तरह से बिल्कुल स्पेशल ट्रेन होती है जो एक टर्मिनल से दूसरी टर्मिनल तक जाती है और यह पूरी तरह से ऑटोमेटिक होती है। और बिना किसी जगह रुक पर चलती है। अब बात आती है। कि यह ट्रेन को कब शुरू किया जाएगा इसके लिए कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन जल्द ही जल्द इस प्रोजेक्ट को 2027 तक पूरा कर लिया जाएगा और air train शुरू हो जायेगी।

कैसे होगा यात्रियों को फायदा

और ट्रेन में यात्री अपने साथ सामान भी ले जा सकते हैं। यह ट्रेन में यात्रियों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा इसमें यात्रियों को बैठने के लिए प्राप्त सीट दी जाएगी और इसके अलावा यात्रियों को काफी ज्यादा सुविधाएं इस ट्रेन में मिलने वाली है जिसमें यात्रियों के समय की बचत होगी और इस एयर टैक्सी का कोई किराया नहीं होगा।