Viral News: आधार कार्ड और पैन कार्ड लिंक करते समय जरूर रखें यह बात ध्यान! वरना आपके साथ होगा फ्रॉड

Viral News: देश में पैन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक करने को लेकर सरकार ने बहुत सारे आदेश जारी किए थे और लोगों ने उनका पालन भी किया! लेकिन अब खबर ऐसी सामने आ रही है। कि जो आपको चौंका देगी देश में हर एक व्यक्ति ने अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड लिंक करवा लिया।

लेकिन अब कुछ ऐसी खबर सामने आ रही है! जो आपके खड़े कर देगी क्योंकि खबर ही ऐसी है। क्योंकि आपकी निजी जीवन के साथ भी काफी बड़ा खिलवाड़ हो सकता है। इसको लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है जिसको हम आज भारत में आपको बताने वाले हैं। 

डेटा सुरक्षा की चिताओं के बीच गुरुवार को गूगल सर्च पर कुछ वेबसाइट पर साधारण क्लिक से नागरिको का आधार कार्ड और पैन कार्ड डाटा लिंक करने की सूचना मिली थी। जिस पर सरकार ने अब कड़ा एक्शन लिया है।

और उन सभी वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया है। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण ने आधार जानकारी के सार्वजनिक प्रदर्शन पर प्रतिबंधन के उल्लंघन के लिए संबंधित पुलिस अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराई है।

यह है सबसे जरूरी बात

केंद्रीय आईटी मंत्रालय और इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय और कंप्यूटर आपातकालीन प्रतिक्रिया दल को पता चला था। की नवी मुंबई की दो कंपनियां वेबसाइट आधार कार्ड और पैन कार्ड को लिंक करने के लिए अच्छी जानकारी नहीं दे, रही है उसे पर गलत तरीके से जानकारी दे रही है और लोगों के साथ फ्रॉड कर रही है। इस पर जांच करते हुए टीम ने पता लगाया। कि यह गलत तरीके से पैसा कमाने के चक्कर में लोगों को गुमराह कर रही है। और फ्रॉड कर रही है जिसको लेकर प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने टीम बनाकर उन पर कड़ा एक्शन लिया और उन साइटों को ब्लॉक कर दिया गया।

सरकार ने दिया यह आदेश

सरकार ने लोगों को जागरुक करते हुए बताया। कि ऐसे किसी भी वेबसाइट पर भरोसा ना करें और सरकारी वेबसाइट पर जाकर ही अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड लिंक करें यह आदेश इसलिए जारी किया गया है ताकि किसी के साथ गलत तरीके से फ्रॉड ना हो सके और वह कुछ गलत होने से बच सके।