इन वास्तु उपायों को अपनाने से होता है धन के देवता कुबेर का आगमन, जीवन से जुड़ी हर समस्याएं हो जाती हैं दूर!

Vastu Tips For Money: आपने भी देखा होगा या महसूस किया होगा की अच्छी खासी इनकम जेनरेट करने के बाद भी, पैसों से जुड़ी आर्थिक समस्यायों का सामना करना पड़ता है। कई बार तो आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो जाती है की लोन या उधर तक लेना पड़ता है।

ऐसे में अगर आप इन आसान से वास्तु उपायों को अपना लोगे तो धन से जुड़ी सभी तरह की समस्याएं दूर होती चली जाएंगी और धन के देवता कुबेर जी का आशीर्वाद प्राप्त होगा। ऐसे में जानिए कुछ आसान से वास्तु उपायों के बारे में:

दरअसल, वास्तु शास्त्र से जुड़े एक्सपर्ट का ये मानना है की ऑफिस की टेबल और डाइनिंग टेबल पर ताम्बे के बर्तन में काली मिर्च का रखना अत्यंत शुभ होता है।

वहीं, जो लोग दिन के समय नहीं सोते और रात में सोने से पहले ठीक से बिस्तर की साफ सफाई करते हैं उन्हें ठीक से बिस्तर की सही तरीके की साफ सफाई करनी चाहिए।

मंदिर से आने के तुरंत बाद अगर तुरंत अपने हाथ और पैरों को धो लेते हैँ, तो ये बिलकुल भी शुभ नहीं होता हैं क्यूंकि धन के देवता कुबेर जी क्रोधित हो जाते हैँ और फिर कभी वापस उस घर की ओर पलट के नहीं देखते हैँ। वहीं, धन के देवता कुबेर जी को इलायची बहुत पसंद है, इसलिए इलायची का भोग जरूर लगाना चाहिए, इससे शुभ गृह भी मजबूत होता है।

इसके अलावा रात के समय कभी भी कपड़े नहीं धोना चाहिए क्यूंकि ऐसा करने से नकारात्मकता चारों or फैलती चली जाती है। साथ ही हट तरह की पॉजिटिविटी लगभग खत्म ही हो जाती है।

इसके अलावा अगर आपने काफी ज्यादा लोन ले रखा है तो कुबेर जी की तो पूजा करें और उनके नाम का जप करें। ऐसा करने से भी नेगेगीविटी दूर हो जाएगी। वहीं शाम के वक़्त भी पूजा पाठ करें और भगवान का आशीर्वाद लेना अशुभ माना जाता है।

इसलिए घर में साफ सफाई का ध्यान रखें। साथ ही रोज रोज का पुराना खाना न खाएं। मॉर्निंग वाक नहीं जा पा रहे टॉ संध्या काल में भी टहलने को लेकर झूठ बोला है।