IPL 2025 से पहले मुंबई इंडियंस के सामने मुसीबत का पहाड़! पांड्या या रोहित में किसे करेगी बाहर?

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) यानी आईपीएल के आगामी सीजन को लेकर चर्चा तेजी से चल रही है. आईपीएल के अगले सीजन से पहले सभी को बीसीसीआई के नए नियम का इंतजार है. दिसंबर महीने में आईपीएल 2025 का मेगा ऑक्शन होगा, जिससे पहले रिटेंशन को लेकर कुछ नियम बनाया जाना बिल्कुल तय माना जा रहा है. माना जा रहा है कि बीसीसीआई आईपीएल फ्रेंचाइजियों के लिए रिटेंशन को लेकर चौंकाने वाला नियम बना सकती है.

उम्मीद है कि तीन भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ियों के रिटेंशन का नियम लागू किया जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो फिर मुंबई इंडियंस के सामने एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो जाएगी. मुसीबत भी ऐसी, जिससे पार पाना मुश्किल होगा. इसकी वजह कि तीन खिलाड़ियों को रिटेंशन करने की स्थिति में एक चहेते धाकड़ खिलाड़ी को रिलीज करना होगा.

मुंबई इंडियंस किस खिलाड़ी को करेगी रिलीज?

बीसीसीआई ने 5 खिलाड़ियों के रिटेंशन में तीन भारतीय और दो विदेशी को शामिल किया तो फिर मुंबई इंडियंस के सामने एक बड़ी दिक्कत आ सकती है. दरअसल, मुंबई इंडियंस के पास रोहित शर्मा, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं. मुंबई इंडियंस इन खिलाड़ियों को हर हाल में रिटेंशन करना चाहेगी.

बीसीसीआई ने तीन देशी खिलाड़ियों को रिटेंशन करने का नियम बनाया तो फिर उसे किसी एक दिग्गज से हाथ धोना पड़ेगा. यह मुंबई इंडियंस के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा. ऐसे में मुंबई इंडियंस किस एक खिलाड़ी को रिलीज करेगी, यह देखने वाली बात होगी.

इस खिलाड़ी को रिलीज कर सकती है मुंबई

ऐसी स्थिति में मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा को रिलीज कर सकती है. हार्दिक पांड्या तो मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं जिन्हें बीते सीजन में गुजरात टाइटंस से ट्रेड कर कमान सौंपी गई है. जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस के बड़े गेंदबाजों में गिने जाते हैं. अगर उन्हें रिलीज करती है तो फिर गेंदबाजी क्रम बहुत कमजोर हो जाएगा.

सूर्य कुमार यादव को मुंबई इंडियंस हर हाल में अपने पास रखना चाहेगी, क्योंकि टी-20 में उन्हें 360 डिग्री के नाम से जाना जाता है. कई बड़ी पारी खेलकर सूर्य ने टीम को जिताने का काम किया है. ऐसे में रोहित शर्मा को टीम रिलीज करने पर विचार कर सकती है.