500 किमी की रेंज और शानदार फीचर्स से लैस हुंडई, मारुति, महिंद्रा की 3 धांसू EV जल्द होगी लॉन्च

अगर आप कार खरीदने की सोच रहे है। तो आपके लिए अच्छी खबर है। जी हाँ आपने सही सुना, जैसे की आप सभी को पता ही होगा की भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। जहां एक ओर टाटा मोटर्स ने भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अपनी मजबूत पकड़ बना ली है, वहीं दूसरी ओर कई अन्य प्रमुख कार निर्माता कंपनियां भी इस सेगमेंट में प्रवेश कर रही हैं। आइए जानते हैं कि आने वाले समय में भारत में कौन-कौन सी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च होने वाली हैं।

Mahindra XUV 3XO EV

इंडिया में सबसे ज्यादा पॉपुलर कार है महिंद्रा की और महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी लोकप्रिय एसयूवी XUV 300 के इलेक्ट्रिक वर्जन XUV 3XO EV को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है और माना जा रहा है कि यह कार टाटा नेक्सन EV को कड़ी टक्कर देगी। इस कार में आपको कई सारे धांसू फीचर्स देखने को मिलते है। इसके अलावा गजब की रेंज भी देखने को मिल रही है। XUV 3XO EV में एक दमदार बैटरी पैक दिया जाएगा जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 400 किलोमीटर की रेंज देखने को मिलती है।

Airtel का धांसू रीचार्ज प्लान, मात्र 26 रुपये की कीमत में मिलेंगे कई सारे बेनिफिट्स!

BOB में नौकरी करने का शानदार मौका, बिना परीक्षा के होगा चयन, मंथली इतनी होगी सैलरी!

Hyundai Creta EV

Hyundai की कार भी इंडियन मार्केट में सबसे ज्यादा देखने को मिलती है। हुंडई मोटर इंडिया भी अपनी लोकप्रिय एसयूवी Creta का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है। कार की लुक और डिज़ाइन काफी धांसू है और इस कार में आपको जबरदस्त फीचर्स देखने को मिलती है। Creta EV को भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इस कार में आधुनिक फीचर्स और प्रीमियम इंटीरियर दिया जाएगा। Creta EV भी XUV 3XO EV की तरह ही लगभग 400 किलोमीटर की रेंज देखने को मिलती है।

Maruti Suzuki eVX

अब मारुती की कार भी इंडियन मार्केट में सबसे ज्यादा चलने वाला कार है। भारतीय लोग सबसे ज्यादा मारुती की कार ही पसंद करते है। भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki भी इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में अपनी किस्मत आजमाने जा रही है। कंपनी ने हाल ही में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी eVX को पेश किया है। eVX में एक आकर्षक डिजाइन और कई आधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे। Maruti Suzuki eVX एक बार चार्ज करने पर लगभग 500 किलोमीटर की रेंज देखने को मिलती है।

1 अक्टूबर से नियमों में होने जा रहा बड़ा बदलाव, फटाफट जानें काम का अपडेट

Tiffin Recipe: प्रोटीन से भरपूर बनायें इस सैंडविच को, पांच मिनट में बनकर हो जाएगा तैयार!