अगर आप एक ऐसी एडवेंचर बाइक की तलाश में हैं जो स्टाइल और पावर दोनों में जबरदस्त हो, तो Ducati DesertX Rally आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन है। अपने 937cc इंजन और स्ट्रांग परफॉर्मेंस के साथ यह बाइक हर तरह के रास्तों पर शानदार राइडिंग एक्सपीरियंस देती है। चाहे हाईवे की लंबी दूरी हो या ऊबड़-खाबड़ पहाड़ी रास्ते।
कीमत और वेरिएंट्स
अगर हम बात करे कीमत की तो दिल्ली में Ducati DesertX Rally की एक्स-शोरूम कीमत ₹23.71 लाख है, जबकि ऑन-रोड प्राइस करीब ₹26.36 लाख तक पहुंचती है। यह बाइक केवल एक स्पेशल Iron Giant Livery कलर ऑप्शन में आती है जो इसे और भी प्रीमियम और बोल्ड लुक देती है।
Read More: Kawasaki Eliminator 500: 451cc इंजन और स्टाइलिश क्रूज़र बाइक का पावरफुल एक्सपीरियंस
इंजन और परफॉर्मेंस
इंजन की बात करे तो इस बाइक में 937cc का 11° ट्विन-सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है जो 111.52 PS की पावर और 92 Nm का टॉर्क जेनेरेट करता है। इसका 6-स्पीड गियरबॉक्स स्मूथ शिफ्टिंग देता है और हाईवे पर बेहतरीन टॉप स्पीड (209 kmph) तक पहुंचने में मदद करता है। वहीं, इसका माइलेज 17.8 kmpl तक का मिलता है, जो इस सेगमेंट की एडवेंचर बाइक्स के हिसाब से काफी अच्छा है।
राइडिंग कम्फर्ट और फीचर्स
Ducati DesertX Rally सिर्फ पावरफुल ही नहीं बल्कि टेक्नोलॉजी से भी लैस है। इसमें 5-इंच का TFT कलर डिस्प्ले, डिजिटल स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज और Ducati Wheelie Control, Power Modes, Quick Shifter और Traction Control जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। स्प्लिट सीट डिज़ाइन लॉन्ग जौर्नेस को और भी कम्फर्टेबल बना देता है।
चेसिस और सस्पेंशन
इस बाइक का नया ट्यूबलर स्टील ट्रेलिस फ्रेम बेहद मजबूत है। इसमें Upside-down Kayaba Front Fork (230mm) और Aluminium Swing Arm (220mm Travel) दिया गया है, जो इसे हर तरह के रास्तों के लिए तैयार बनाता है। 250mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और 865mm की सीट हाइट इसे ऊबड़-खाबड़ इलाकों में भी एकदम परफेक्ट बनाता है।
ब्रेक्स और सेफ्टी
Ducati DesertX Rally में डुअल चैनल ABS के साथ फ्रंट पर डबल डिस्क (320mm) और रियर पर डिस्क ब्रेक (265mm) दिए गए हैं। इसके ट्यूबलेस टायर्स और स्पोक व्हील्स एडवेंचर राइडिंग के दौरान बेहतर ग्रिप और सेफ्टी इन्सुरे करते हैं।
डिज़ाइन और लुक्स
Iron Giant Livery कलर स्कीम Ducati DesertX Rally को बाकी बाइक्स से अलग पहचान देती है। LED हेडलाइट्स, DRLs और स्टाइलिश बॉडी डिज़ाइन इसे एक सच्ची ऑफ-रोड मशीन बनाते हैं। 21 लीटर का फ्यूल टैंक लॉन्ग जौर्नेस के लिए काफी है, जिससे बार-बार फ्यूल स्टॉप की टेंशन नहीं रहती।
Read More: गजब! 5,698 रूपये तक सस्ता हो गया OnePlus का 50MP कैमरा वाला शानदार स्मार्टफोन, मिला 6000 mAh बैटरी
Competitors
इस प्राइस रेंज में यह बाइक डायरेक्टली BMW R 1300 GS Pro (₹23.62 lakh), Triumph Tiger 900 GT (₹15.96 – ₹17.87 lakh) और Ducati Multistrada V4 (₹23.71 – ₹44.74 lakh) जैसी बाइक्स को टक्कर देती है। लेकिन अपने रॉ पावर और एडवेंचर-रेडी डिज़ाइन के कारण DesertX Rally अलग पहचान रखती है।