Weather Alert: 48 घंटे टूटेगी आसमानी आफत, इन इलाकों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी

Weather Alert: भारत के तमाम हिस्सों में अभी भी मानसूनी बारिश का दौर जारी है, जिससे जगह-जगह जलभराव होने से यातायात भी बाधित हो रहा है. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश होने से स्थिति चरमरा गई है, जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. गुजरात और महाराष्ट्र के कई इलाकों में तेज बारिश होने से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई.

दक्षिण भारत के भी कई राज्यों में बादलों की गरज के साथ बारिश होने से जलभराव हो गया. दिल्ली एनसीआर में भी सुबह से बादलों ने डेरा डाल रखा है, जिससे तापमान में कमी देखने को मिल रही है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

28 अक्टूबर को इन राज्यों में होगी भारी बारिश

आईएमडी के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके अलावा पश्चिमी मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी और गुजरात राज्य में बादलों की गरज और बिजली की चमक के साथ भारी बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. उप हिमालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

Image

बिहार, केरल और मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश का दौर जारी रह सकता है. यहां बिजली गिरने की संभावना को देखते हुए सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं. 29 अक्टूबर को असम और मेघायल में भी झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है. तमिलनाडु पुडुचेरी और केरल में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है.

Image

30 अक्टूबर को होगी मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, 30 अक्टूबर को अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है. मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और केरल में भी भयंकर बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. 1 अक्टूबर को अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भी भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है.

नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और केरल में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही 2 अक्टूबर को भी कई राज्यों में खराब मौसम बने रहने की उम्मीद बनी हुई है. आईएमडी के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश देखने को मिल सकती है.