Airtel का धांसू रीचार्ज प्लान, मात्र 26 रुपये की कीमत में मिलेंगे कई सारे बेनिफिट्स!

Airtel recharge plan: देश की दूसरी सबसे बडी़ टेलीकॉम कंपनी एयरटेल की तरफ से बीते दिनों 26 रुपये की कीमत वाला डेटा वाउचर ग्राहकों के लिए पेश किया गया था। अब इसी के हिसाब से वोडाफोन आईडिया की तरफ से नए प्लान को पेश किया गया है। देश की तीसरी सबसे बडी कंपनी वी ने भी अपने सब्सक्राइबर्स के लिए 26 रुपये वाला डेटा वाउचर पेश किया गया है। चलिए जानते हैं इसमें मिलने वाले कई बेनिफिट्स के बारे में,

इसे भी पढ़ें: BOB में नौकरी करने का शानदार मौका, बिना परीक्षा के होगा चयन, मंथली इतनी होगी सैलरी!

इसे भी पढ़ें: Flipkart Big Billion Days में इन सभी Smart Watches पर मिल रहे है 80% का डिस्काउंट, जानें डिटेल्स

आपको बता दें एयरटेल के 26 रुपये वाले डेटा वाउचर के जैसे वी के नए प्लान से रीचार्ज करने पर 1.5जीबी का एक्स्ट्रा डेटा प्राप्त होता है। ये डेटा 1 दिन की वैधता के साथ में आता है एक दिन के बाद ये डेटा प्लान खत्म हो जाता है। डेटा वाउचर होने की वजह से इसमें किसी भी प्रकार की कॉलिंग, डेटा या फिर मैसेज करने की सुविधा नहीं मिलती है। इसका अर्थ है कि ये प्लान उन लोगों के काम आता है। जिन लोगों का डेली डेटा खत्म हो जाता है उनको एक्स्ट्रा डेटा की आवश्यकता होती है।

प्लान के साथ ले सकता है डेटा बूस्टर प्लान

आपको बता दें वी और एयरटेल के द्वारा 26 रुपये का प्लान पेश किया गया है। इन दोनों के प्लान में किसी भी प्रकार का कोई भी अंतर नहीं है। इनका उपयोग एक्स्ट्रा डेटा बूस्टर के तौर पर उपयोग किया जाता है। इसके साथ में इनसे रीचार्ज करने के लिए एक बेस प्लान भी एक्टिव होना चाहिए। इसमें कॉलिंग या फिर मैसेज जैसे बेनिफिट प्राप्त हो रहे हैं। अगर आपके नंबर पर कोई एक्टिव प्लान नहीं है तो इस 26 रुपये वाले प्लान से रीचार्ज करने का कोई भी लाभ नहीं है। इसके बाद आप डेटा का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

इसे भी पढ़ें: SBI की शानदार स्कीम, 444 दिनों के निवेश पर मिलेगा तगड़ा रिटर्न, ऐसे करें निवेश

इसे भी पढ़ें: 1 अक्टूबर से नियमों में होने जा रहा बड़ा बदलाव, फटाफट जानें काम का अपडेट

वहीं अगर आप वोडोफोन यूजर्स हैं और हर रोज डेटा खत्म हो जाता है तो 1.5जीबी का एक्स्ट्रा डेटा के लिए इस प्लान को रीचार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा यदि आपको 1जीबी का एक्स्ट्रा डेटा प्राप्त करना चाहते हैं तो 22 रुपये वाले डेटा वाउचर से रीचार्ज भी किया जा सकता है। वी का ये नया प्लान कंपनी की वेबसाइट के अलावा ऐप भी दिख रहा है और इससे रीचार्ज भी किया जा सकता है।