Gas Cylinder Price: आम जनता पर टूटा दुखों का पहाड़! गैस सिलेंडर की कीमत में हुआ बड़ा बदलाव

Gas Cylinder Price: आप सभी को पता होगा कि यह सितंबर महीना चल रहा है और इस सितंबर महीने में आपको 1 सितंबर को कुछ वित्तीय परिवर्तन और कुछ और बदलाव देखने को मिले थे! लेकिन आपको किसी ने नहीं बताया होगा!लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं, कि केंद्र सरकार द्वारा किस चीज के दाम में बढ़ोतरी कर दी है! तो चलिए हम आपको बताते हैं इसलिए हम आपसे अनुरोध करते हैं! कि आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा पड़े और पूरी जानकारी ले।

गैस सिलेंडर हमारे दैनिक जीवन में उतना ही महत्वपूर्ण है! जितना की रोटी, आज के समय में किसी भी काम को करने के लिए जो भी रसोई से जुड़ा हो उसमें गैस सिलेंडर की आवश्यकता तो पड़ती है! लेकिन आज हम आपको गैस सिलेंडर से जुड़ी एक ऐसी खबर बताने वाले हैं! जिसको सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे! तो चलिए हम आपको उसे खबर से रूबरू करवाते हैं।

आप सभी को पता होगा कि कुछ महीनो से गैस सिलेंडर के दामों में गिरावट देखने को मिल रही थी! लेकिन अब परंतु ऐसा नहीं है, केंद्र सरकार द्वारा कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों को बढ़ा दिया गया है! यह कीमत कुछ कुछ ही जगह पर बड़ाई गई है! जिसके चर्चा आज हम आपसे करने वाले हैं, तो चलिए हम आपको बताते हैं कि किस-किस जगह पर गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की गई है!

सबसे पहले हम आपको बता दें, कि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है! लेकिन कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव हो गया है! जिसमें आपको इस रविवार से 38 या फिर ₹39 की बढ़ोतरी की गई है! कमर्शियल गैस सिलेंडर जाने की 19 किलो वाले एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1652 रुपए से बढ़कर 1691 रुपए हो गई है! यह बढ़ोतरी दिल्ली में हुई है! वही हम कोलकाता राज्य की बात करें तो कोलकाता में 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत की बात करें, तो यहां पर कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1764 रुपए से बढ़कर 1802 रुपए कर दी गई है यहां भी गैस सिलेंडर ₹38 महंगा हो गया है!