SBI की शानदार स्कीम, 444 दिनों के निवेश पर मिलेगा तगड़ा रिटर्न, ऐसे करें निवेश

SBI Amrit Vrishti FD scheme: अगर आप भारतीय निवेशक हैं और सुरक्षित निवेश करने का ऑप्शन खोज रहे हैं तो एसबीआई की इस एफडी स्कीम में निवेश कर सकते हैं। देश की सबसे बड़ी बैंक एसबीआई के जरिए अमृत वृष्टि स्कीम को पेश किया गया है। इस स्कीम में 444 दिनों के लिए आसानी से निवेश कर सकते हैं। एसबीआई की ये स्कीम उन लोगों के लिए लाभदायक साबित हो सकती है जो कि सेफ्टी के साथ में निवेश करने के साथ में अच्छा खासा रिटर्न प्राप्त करने की सोच रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: 1 अक्टूबर से नियमों में होने जा रहा बड़ा बदलाव, फटाफट जानें काम का अपडेट

इसे भी पढ़ें: Tiffin Recipe: प्रोटीन से भरपूर बनायें इस सैंडविच को, पांच मिनट में बनकर हो जाएगा तैयार!

SBI की एफडी स्कीम में मिलने वाली ब्याज

आपको बता दें अमृत वृष्टि एफडी का टेन्योर 444 दिनों का है। इस स्कीम में साधारण निवेशकों को 7.25 फीसदी की दर से ब्याज प्राप्त होगा। वहीं बुजुर्ग निवेशकों को 7.75 फीसदी की दर से ब्याज प्राप्त हो रहा है। ये ब्याज दरें इस स्कीम को खास बनाती हैं। इस स्कीम में बाकी स्कीम की तुलना में ज्यादा ब्याज देती है।

कैसे निवेश कर सकते हैं निवेश

आपको बता दें इस एफडी स्कीम में निवेस करने के लिए आपको बैंक की शाखा में जानें की आवश्यकता नहीं है। एसबीआई के इस प्रोसेस को काफी आसान बनाया गया है। जिससे कि ग्राहको को अपने घर के आराम से ही निवेश कर सकते हैं। आप एसबीआई की नेट बैंकिंग सर्विस या फिर योनों ऐप का उपयोग करके आसानी से इस स्कीम में शामिल कर सकते हैं।

क्या है निवेश की आखिरी तारीख

एसबीआई की इस स्कीम में आप 31 मार्च 2025 तक निवेश कर सकते हैं। इस अवधि में अगर आप सेफली और हायर ब्याज वाली एफडी कराना चाहते हैं तो ये आपके लिए शानदार मौका है। इस स्कीम में निवेश करने से पहले आपके ये जरुर बताना होगा कि आपके द्वारा सभी नियमों को पढ़ लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: Flipkart पर Amazon से सस्ता मिल रहा iPhone 15, 18,000 रुपये की सेविंग के साथ खरीदें!

इसे भी पढ़ें: Tiffin Recipe: प्रोटीन से भरपूर बनायें इस सैंडविच को, पांच मिनट में बनकर हो जाएगा तैयार!

SBI की एफडी स्कीम में मिलने वाले लाभ

इस एफडी स्कीम में पैसा सेफ रहता है। इसके साथ में ये भी सुनिश्चित करता है कि आपका मूलधन भी सेफ रहता है। ये उन लोगों के लिए खासतौर पर लाभदायक है जो कि जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं। इसें मिलने वाला ब्याज फिक्स होता है। इसमें निवेशकों को किसी भी बात की चिंता नहीं होती है। मार्केट उतार-चढ़ाव की वजह रिटर्न कम होगा।

लॉन्ग टर्म की एफडी में अच्छा खासा रिटर्न के लिए गारंटी भी मिलती है। जो भी दूसरे निवेश ऑप्शन की तुलना में ज्यादा होता है। ये फिक्स इनकम की तलाश करने वालों के लिए लाभदायक है। कुछ एफडी स्कीम में निवेश करने पर लाभ भी प्राप्त हो सकता है। जो भी निवेशक एक्स्ट्रा लाभ उठाते हैं।