Maruti Dzire जल्द लॉन्च होकर मचाएगी गदर, जानिए कीमत और फीचर्स

भारत में मारुति सुजुकी बड़ी ऑटो कंपनियों में जानी जाती है, जिसकी गाड़ियों को लोगों को बीच खूब सपोर्ट मिलता है. मारुति सुजुकी के कई ऐसे वेरिएंट हैं जिनकी बिक्री बड़े स्तर पर देखने को मिली है. अब जल्द ही मारुति सुजुकी नई गाडी की लॉन्चिंग के लिए काम कर रही है. मारुति की नई गाड़ी का नाम डिजायर फेसलिफ्ट होगा.

इस गाड़ी को लोगों के बीच खूब सपोर्ट मिलने की उम्मीद है. गाड़ी का माइलेज और फीचर्स भी एकदम गदर रहने की संभावना जताई गई है. नई जनरेशन वाली मारुति डिजायर फेसलिफ्ट गाड़ी का पहला टीजर जारी हो चुका है, जिसे जल्द ही मार्केट में पेश किया जाएगा. अभी आधिकारिक रूप से तो गाड़ी की लॉन्चिंग की तारीख पर कुछ नहीं कहा है. लेकिन इसी साल नवंबर तक लॉन्च किया जा सकता है. गाड़ी की खूबियां जानने के लिए आप ध्यान से आर्टिकल पढ़ लें.

गाड़ी के फीचर्स जीतेंगे दिल

धाकड़ ऑटो कंपनियों में गिने जाने वाली मारुति की तरफ से नई जनरेशन वाली डिजायर को पूरी तरह से बदलने का काम किया जाएगा. गाड़ी में फ्रंट बंपर, ग्रिल, लाइट्स और रियर बंपर जैसे फीचर्स शामिल किए जाएंगे. इसके साथ ही लाइट्स को नए तरीके से डिजाइन करने का काम किया जाएगा.

गाड़ी के एक्‍सटीरियर के साथ ही इंटीरियर को भी पूरी तरह से बदलने का काम होगा. वहीं, गाड़ी के इंटीरियर को ब्‍लैक और बेज जैसे ड्यूल टोन के साथ दिए जाने की संभावना है. गाड़ी में 360 डिग्री कैमरा, एंड्राइड ऑटो, एपल कार प्‍ले जैसे फीचर्स दिए जाएंगे. वहीं, नो इंच डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्‍टम भी शामिल किए जाने की उम्मीद है.

गाड़ी के इंजन में हो सकता बदलाव

अब जो डिजायर सड़कों पर भागती है उसमें 1.2 लीटर की क्षमता का के-सीरीज इंजन शामिल है. नई जेनरेशन में 1.2 लीटर की क्षमता का जेड-सीरीज इंजन दिए जाने की उम्मीद है. वहीं, स्विफ्ट की तरह डिजायर की नई जनरेशन को पहले पेट्रोल इंजन के लेने का काम किया जाएगा. वहीं, गाड़ी की कीमत की बात करें तो एक्स शोरूम करीब 6.70 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. जानकारी के लिए बता दें कि मारुति की गाड़ियों को मार्केट में खूब पसंद किया जाता है.