Railway News: 154 साल बाद देश का ये रेलवे स्टेशन होगा हाईटेक! इन सुख सुविधाओं से होगा लेस 

Railway News: अब बहुत ही जल्द कैथल रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होने जा रहा है। 154 साल बाद पुराने रेलवे स्टेशन को अब और भी ज्यादा बढ़ा दिया जाएगा। साथ ही इसको ऊंचा भी किया जाएगा इसके साथ ही यहां एक टिकट घर और बनाया जाएगा हालांकि अभी विधानसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लगी हुई है। जिसके चलते कार्य में थोड़ा विलंब चल रहा है। आचार संहिता हटते ही इसका कार्य दोबारा पूर्ण रूप से चल जाएगा और जल्दी से जल्दी इसका कार्य पूरा कर दिया जाएगा। 

मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों कैथल रेलवे स्टेशन पर दिल्ली और कुरुक्षेत्र से पहुंचे टीम ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया था। इस टीम में करीब 8 सदस्य मौजूद थे जिसमें कुरुक्षेत्र नरवाना रेल क्षेत्र के सीनियर सेक्शन इंजीनियर जेके अरोड़ा मुख्य रूप से मौजूद थे।

उन्होंने नशे के अनुसार बताया कि यह प्लेटफॉर्म इस समय 300 फीट लंबा है। जिसे बढ़ाकर 550 फिट कर दिया जाएगा। इसके साथ ही इसे ऊंचे उठाने के लिए भी कार्य चल रहा है। स्टेशन के दूसरी तरफ एक टिकट घर और बनाया जाएगा। उनके पूरा होने के बाद रेल यात्रियों को स्टेशन पर एक हाईटेक सुविधा मिलने वाली है।

अब के समय में कैथल रेलवे स्टेशन काफी छोटा है प्लेटफार्म छोटा होने के कारण यात्रियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. यहां पर आने वाले सभी यात्रियों को उतार चढ़ाव का बहुत खास ख्याल रखना पड़ता है. कभी वह पड़ ना जाए रात के समय, साबरमती जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन के आधे डब्बे प्लेटफार्म से नीचे रहते हैं। जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। और ऐसे ही कई ट्रेनों में यह देखने को मिलता है।

कैथल रेलवे स्टेशन हरियाणा राज्य में 154 साल पुराना है! इसकी स्थापना अंग्रेजों के शासनकाल में हुई थी! उसे समय कैथल में चावल का अच्छा व्यापार होने के कारण अंग्रेजों ने कैथलवाया से नरवाना के बीच रेलवे लाइन बिछाई थी! और अब इसे पूरे 154 साल हो चुके हैं और अभी से हाईटेक बनाने की तैयारी चल रही है।