Saral Pension Scheme: Lic की ये स्कीम है कमाल सिर्फ एक बार लगाए पैसे! हर महीने मिलेगी 12 हजार रूपए पेंशन

Saral Pension Scheme: Lic की ये स्कीम है कमाल सिर्फ एक बार लगाए पैसे! एलआईसी की सरल पेंशन योजना एक अनोखी पेंशन योजना है! जो एक प्रीमियम भुगतान पर आजीवन पेंशन का लाभ प्रदान करती है!यह योजना उन लोगों के लिए है! जो अपनी पेंशन की योजना बना रहे हैं और उन्हें स्थाई आई की आवश्यकता है।

इस योजना की विशेषता

इस योजना में आपको केवल एक बार प्रीमियम देना होता है! इसके बाद आपको आजीवन पेंशन मिलती है न्यूनतम वार्षिक पेंशन ₹12000 है! और आप अधिक राशि भी चुन सकती है! योजना के तहत आप सालाना 6 माही की तिम्हाई या फिर मासिक आधार पर पेंशन प्राप्त कर सकते हैं! इस योजना में आवेदन करने के लिए आपकी उम्र 40 साल से 80 वर्ष होनी चाहिए।

यदि पॉलिसी धारा की मृत्यु हो जाती है तो जमा की गई राशि नोमिन को वापस भी कर जाती है। योजना के दो विकल्प है पहले सामान्य आजीवन पेंशन और दूसरा संयुक्त जीवन अंतिम उत्तरजीवी पेंशन जिसमें पति या पत्नी के जीवित रहने तक आपको पेंशन मिलती है।

यह योजना खास तौर पर उन लोगों के लिए फायदेमंद है जो लोग अपनी सेवा में भर्ती के बाद सुनिश्चित आए की तलाश कर रहे हैं! अधिक जानकारी के लिए आप लिक के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस योजना से जुड़ी पूरी जानकारी ले सकते हैं।

योजना आपको आपकी सेवानिवृत्ति के बाद वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है इस योजना में प्रीमियम राशि कम है! इसलिए अधिक लोग इसे आसानी से खरीद सकते हैं। और अपना आवेदन कर सकते हैं! इस योजना में आपको दो विकल्प मिलते हैं इसमें आपको किस्तों पर पेंशन मिलती है।

इस योजना में आपको निवेश की गई राशि पर कर छूट का भी लाभ मिलता है और से सेवानिवृति लोगों के लिए यह काफी अच्छी योजना है! इस योजना के तहत आप सालाना 6 माही की तिम्हाई या फिर मासिक आधार पर पेंशन प्राप्त कर सकते हैं! इस योजना में आवेदन करने के लिए आपकी उम्र 40 साल से 80 वर्ष होनी चाहिए।