LIC Jeevan Akshay Plan: LIC की सुपरहिट स्कीम! जितने चाहे उतनी मिलेगी पेंशन 

LIC Jeevan Akshay Plan: LIC की सुपरहिट स्कीम! जितने चाहे उतनी मिलेगी पेंशन! एलआईसी की जीवन अक्षय योजना एक ऐसी पॉलिसी है! जिसमें एक मुफ्त निवेश करने के बाद आपको जीवन भर नियमित पेंशन मिलती रहती है! यह पॉलिसी खास तौर पर रिटायरमेंट प्लानिंग के लिए बनाई गई है! और इसमें 10 अलग निवेश ऑप्शन है, तो चलिए हम आपको इस योजना की विशेषता के बारे में बताते हैं। 

निवेश सिर्फ एक बार करना होता है जिसमें आपको तिमाही 6 या सलाना आधार पर पेंशन मिलती रहेगी। इस योजना में निवेश करने की उम्र 30 साल से ऊपर और 85 साल तक रखी गई है। आप पॉलिसी को व्यक्ति का इतिहास संयुक्त रूप से भी चला सकते हैं! पेंशन की राशि आपके निवेश के आधार पर तय की होती है। पॉलिसी जारी होने के 3 महीने बाद निवेश लोन भी ले सकते हैं।

एलआईसी की जीवनअक्षय योजना एक नॉन लिंक्ड फंड पेंशन योजना है यह योजना खास तौर पर उन लोगों के लिए बनाई गई है!जो अपने जीवन में एक नियमित पेंशन लेना चाहते हैं।

इस योजना में एक मोस्ट प्रीमियम भुगतान होता है! पॉलिसी धारक को एक बार प्रीमियम का भुगतान करना पड़ता है! इस योजना में विभिन्न पेंशन विकल्प मौजूद है जैसे की त्रैमासिक अर्धवार्षिक या सालाना पेंशन विकल्प है।

पॉलिसी धारक को उसकी आयु के आधार पर पेंशन मिलती है योजना में जोड़े गए लाभों में जीवन बीमा भी शामिल है। यह योजना आप सभी आयु के व्यक्तियों के लिए बनाई गई है एलआईसी जीवन अक्षय योजना के तहत आपको कर लाभ भी मिलता है।

अगर आप इस योजना में आवेदन करना चाहते हैं तो इस योजना में कोई भी किसी भी उम्र का व्यक्ति या बच्चा या पत्नी या बुड्ढी औरत कोई भी निवेश कर सकती है।यह पॉलिसी खास तौर पर रिटायरमेंट प्लानिंग के लिए बनाई गई है! और इसमें 10 अलग निवेश ऑप्शन है, तो चलिए हम आपको इस योजना की विशेषता के बारे मे बताते हैं।