Weather Forecast: गरजेंगे बादल-गिरेगी बिजली, आईएमडी ने इन राज्यों में दी भारी बारिश की चेतावनी

Weather Forecast: पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ मैदानी हिस्सों में झमाझम बारिश होने से तापमान का स्तर काफी नीचे गिर गया. बारिश होने से लोगों को चिपचिपी गर्मी से राहत मिली. दिल्ली एनसीआर और पश्चिमी यूपी में अभी भी बादलों ने डेरा जमा रखा है. इसके अलावा हरियाणा और पंजाब में भी बादलों की आवाजाही देखने को मिल रही है.

पूर्वोत्तर राज्यों में कई जगह देर रात तेज बारिश होने से तापमान का स्तर नीचे गिर गया. केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में भी कई स्थानों पर बारिश का सिलसिला जारी है, जहां जलभराव होने से यातायात भी बाधित है. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में बादलों की गरज और बिजली की चमक के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

आज यहां भारी बारिश की चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग यानी आईएमडी ने गुजरात, उप हिमालय और पश्चिम बंगाल में बादलों की गरज के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके साथ ही सिक्किम, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में जगह-जगह भारी बारिश हो सकती है. कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में भी 27 सितंबर को भारी बारिश का दौर देखने को मिलेगा.

Imageअसम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश हो सकती है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश, नागालैंड मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी झमाझम बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. झारखंड में भी तमाम इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

28 सितंबर को इन राज्यों में भी होगी भारी बारिश

भारतीय मौसम विभाग की मानें तो 28 अक्तूबर को भी कई राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इनमें पूर्वी उत्तर प्रदेश में अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है. असम, मेघायल, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश का दौर जारी रह सकता है.

Image

तमिलनाडु, पुडुचेरी और गुजरात राज्य में भी जगह-जगह तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. उप हिमालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किमी में भी 28 अक्तूबर को भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी गई है. बिहार, केरल, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है. उत्तराखंड में भी तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है.

29 सितंबर को यहां होगी तेज बारिश

मौसम विभाग ने कर्नाटक और केरल में बादलों की गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है. असम, मेघालय और नागालैंड में भी तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है. मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी भारी बारिश हो सकती है. यहां बिजली गिरने की संभावना को देखते हुए घरों में रहने की सलाह दी गई है. दक्षिण कर्नाटक, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी आज तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है.