LIC की शानदार पॉलिसी में करें निवेश, इतने साल में मिलेगा 43 लाख से ज्यादा का फंड, जानें डिटेल

LIC Plan: देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी की तरफ से लोगों को काफी लाभान्वित किया जाता है। एलआईसी के द्वारा सभी वर्ग के लोगों के लिए नए-नए प्लान को पेश किया जा रहा है। इन प्लान्स के द्वारा लोग लंबे समय तक निवेश करते आर्थिक रुप से कवर प्राप्त करते हैं। ऐसे में आप भी निवेश करके आर्थिक रुप से कवर प्राप्त कर सकते हैं।

एलआईसी अपने इन प्लान से लोगों को जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी के हिसाब से बेनिफिट देती है। आज हम इस लेख के द्वारा एक ऐसे प्लान के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसमें बेहद कम रुपये का निवेश करके अच्छा खासा रिटर्न प्राप्त किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: PM Kisan लाभार्थियों की लगी लॉटरी, सरकार इस तारीख को भेजेगी 2000 रुपये, जानें अपडेट

इसे भी पढ़ें: मंथली 5500 रुपये का निवेश दिलाएगा 1 करोड़ से ज्यादा का फंड, जानें स्कीम की डिटेल

LIC New Endowment Plan

हम जिस प्लान की बात कर रहे हैं उस प्लान का नाम LIC’s New Endowment Plan हैं। इस प्लान के द्वारा लोग अपने और अपने परिवार की आर्थिक मजबूती के लिए 35 साल तक निवेश कर सकते हैं। इस प्लान के जरिए धारक और धारक के परिवार को कवर प्रदान किया जाता है। इस प्लान में निवेश करने के लिए धारक की आयु 8 साल से 55 साल के बीच में होनी चाहिए। इस प्लान में कम से कम 1 लाख का समएश्योर्ड ले सकते है।

इन बातों का रखें ध्यान

एलआईसी के किसी भी प्लान में अच्छा खासा रिटर्न प्राप्त करने के लिए शख्स की आयु और पॉलिसी टेन्योर काफी मायने रखता है। इसके साथ में आप जो भी रकम निवेश करेंगे तो वह भी काफी जरुरी होती है। ऐसे में जब आप पॉलिसी कराएं तो इन तीनों पर काफी ध्यान देना चाहिए।

ये समझें कैलकुलेशन

उदाहरण के तौर पर बता दें अगर कोई शख्स इस प्लान में 25 साल की आयु में निवेश की शुरुआत करते हैं तो साथ में 35 साल की पॉलिसी लेनी होती है और 9 लाख रुपये का सम एश्योर्ड का चुनाव करते हैं तो शख्स के पहले साल के प्रीमियम की मंथली रकम 2046 होगी। वहीं अगले साल से इस पॉलिसी के लिए शख्स को मंथली 2002 रुपये का प्रीमियम अदा करना होगा।

इसे भी पढ़ें: मात्र 210 रुपये का करें निवेश, सालाना मिलेगी 60,000 रुपये की पेंशन, कमाल की है स्कीम

इसे भी पढ़ें: Fixed Deposit: अपनी पत्नी के नाम पर कराएं एफडी, मिलेंगे कई सारे लाभ, जानें पूरी डिटेल

जमा कर सकते हैं इतना फंड

ऐसे में यदि आप 35 साल की आयु में 9 लाख रुपये की पॉलिसी लेते हैं तो कुल 8,23,052 रुपये का प्रीमियम का चुनाव करना होगा। इसके साथ में रिटर्न के तौर पर 43,87,500 रुपये प्राप्त होंगे। वहीं 2 हजार रुपये के मंथली प्रीमियम भरने के लिए 35 साल तक 43 लाख रुपये से ज्यादा का फंड बन जाता है।