Lic Jeevan Shanti Yojana: Lic की गजब पॉलिसी! सिर्फ एक बार लगाए पैसा और जिंदगी भर मिलेगी 1 लाख रुपए पेंशन

Lic Jeevan Shanti Yojana: Lic की गजब पॉलिसी! सिर्फ एक बार लगाए पैसा और जिंदगी भर मिलेगी 1 लाख रुपए पेंशन! एलआईसी की नई जीवन शांति योजना एक सिंगल प्रीमियम योजना है जिसमें निवेदक एकमात्र से जमा करके जीवन भर पेंशन पा सकता है! इस योजना में निवेश के दो विकल्प है इसमें आपको काफी अच्छा फायदा मिलता है! इस योजना में आपको जरूरत के हिसाब से पेंशन मिलती है इस योजना के लिए न्यूनतम निवेश राशि डेढ़ लाख रुपये रखी गई है! और पॉलिसी धारक इसमें अपने हिसाब से ज्यादा राशि भी निवेश कर सकता है। 

एलआईसी की नई जीवन शांति योजना में आप एक मूत्र राशि निवेश करके नियमित पेंशन पा सकते हैं! इस योजना में आप एक बार में डेढ़ लाख रुपये निवेश कर सकते हैं और जिसमें आपको हर महीने फिर ₹12000 पेंशन मिलती रहेगी! लोगों के लिए फायदेमंद है जो अभी 30 वर्ष से ऊपर है और अपने भविष्य की चिंता कर रहे हैं! तो हम आपको बता दे कि अगर आप इस योजना में डेढ़ लाख रुपये निवेश करते हैं! तो आपको फिर सालाना ₹12000 के हिसाब से पेंशन मिलती रहेगी।

Lic की नई Jeevan Shanti Yojana की कुछ और खास बाते क्या है

इस योजना में आपको एक मस्त प्रीमियम का भुगतान करने का आप विकल्प भी दिया जाता है! या आप नियमित प्रीमियम विकल्प चुन सकते हैं! यह योजना आपको आपके द्वारा चुने गए विकल्प के आधार पर निश्चित आधार राशि का कवरेज प्रदान करती है!

इस योजना के तहत आपकी मृत्यु के बाद आपके परिवार को वित्तीय सुरक्षा भी मिलती है! यह योजना ने केवल बीमा सुरक्षा प्रदान करती है और बल्कि आपको डायरेक्ट का 1 लाख निवेश के रूप में लाभ देती है। यदि आप इस योजना के तहत निवेश करते हैं! तो आपको एक निश्चित अवधि के बाद नियमित आय भी मिलती रहेगी और इस योजना में आपको कर लाभ भी मिलता है।