मात्र 416 रुपये का करें निवेश, कुछ ही साल में बन जाएंगे करोड़पति, बेहद शानदार है ये स्कीम

PPF Crorepati Formula: आज के समय हर कोई लाखों रुपये जमा करना चाहता हैं जिससे की आने वाले कल में होने वाली परेशानियों से निजात मिल सके। ऐसे में अगर आप अपनी सेविंग को ऐसी जगह पर निवेश करने की सोच रहे हैं जहां पर आपको अच्छा खासा रिटर्न प्राप्त हो सके। इस खास प्लान को नौकरीपेसा लोगों के लिए काफी अहम हो सकता है।

दरअसल इस लेख में हम पीपीएफ स्कीम के बारे में बात कर रहे हैं ये काफी पॉपुलर स्कीम है। इसकी खास बात ये है कि इस सरकारी स्कीम में आप हर रोज 416 रुपये का निवेश करते हैं तो आप कुल ही सालों में करोड़ों रुपये जमा कर सकेंगे। कैलकुलेशन से समझें

इसे भी पढ़ें: Flipkart Big Billion Days में मात्र 22,749 की कीमत में मिल सकता है iPhone 15, जानें पूरी ऑफर

इसे भी पढ़ें: Post Office की धमाल स्कीम, एकमुश्त निवेश करें रकम, मैच्योरिटी पर मिलेगा तीनगुना पैसा, जानें कैसे

जानें कितना मिल रहा ब्याज

आपको बता दें पीपीएफ स्कीम बेहद फायदेमंद स्कीम है। इस स्कीम में निवेश किया गया पैसा सेफ रहता है सरकार के द्वारा गारंटी भी दी जाती है। वहीं ब्याज की बात करें तो इस स्कीम में गारंटी के साथ में 7.1 फीसदी की दर से ब्याज प्रदान किया जा रहा है। यदि आपके भविष्य के लिए मोटा पैसा जमा करना चाहते हैं तो रिटायरमेंट के बाद आपको पैसों की समस्या नहीं होगी। इस स्कीम में निवेश करना बेहद लाभकारी हो सकता है।

मात्र इतने रुपये से निवेश की शुरुआत

पीपीएफ स्कीम की शुरुआत की बात करें तो आप कम से कम 500 रुपये से निवेश से शुरुआत कर सकते हैं। मैक्जिमम 1.5 लाख रुपये का सालाना निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम में मैच्योरिटी 15 सालों में हो जाती है। इस स्कीम को 5 साल के लिए एक्सटेंड भी किया जा सकता है। इस स्कीम मे अपने किए गए निवेश को मैच्योरिटी से आगे बढ़ाने का फॉर्मूला आपको करोड़पति बना सकता है।

कैसे बन सकते हैं करोड़पति

आप सिर्फ 416 रुपये की सेविंग करते हुए अपना करोड़पति बनने का सपना पूरा कर सकते हैं। इसका कैलकुलेशन करें तो यदि आप हर रोज सेविंग करते हैं तो आप हर महीने 12500 रुपये जमा कर पाएंगे और सालाना आपके पास 1.5 लाख रुपये प्राप्त होगा।

अगर आप पीपीएफ स्कीम में करते हैं और मैच्योरिटी के बाद 10 साल बढ़ाते हैं तो मैच्योरिटी तक जमा रकम को निकालने के बजाय 5-5 साल के लिए एक्सेटेंड कर सकते हैं। अगर आप 25 साल लगातर निवेश करते हैं तो आपके पास 1 करोड़ रुपये प्राप्त करेंगे। इसमें 7.1 फीसदी के ब्याज दर के साथ में रिटर्न प्राप्त होता है।

इसे भी पढ़ें: Bal Aadhaar Card: बच्चों का आधार कार्ड कैसे बनवाएं, ये रहा बेहद आसान प्रोसेस

इसे भी पढ़ें: Jio का शानदार प्लान, 5जी डेटा के साथ मुफ्त मिल रहा OTT सब्सक्रिप्शन, जानें पूरी डिटेल

मिलता हैं टैक्स बेनिफिट

बतां दें इस पॉपुलर स्कीम में निवेश के साथ में कई लाभ मिलते हैं। इसके द्वारा आप टैक्स लाभ प्राप्त कर सकते हैं। पीपीएफ स्कीम में इनकम टैक्स की धारा 80सी के तहत टैक्स बेनिफिट प्राप्त होता है। इस स्कीम में एकमुश्त रकम निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम की खास बात ये है कि इसमें मैच्योरिटी पर मिलने वाली रकम पूरी  तरह से टैक्स फ्री है।