रिकी पोटिंग को कमान मिलते ही पंजाब किंग्स से दो दिग्गजों की हुई विदाई, जानें डिटेल

नई दिल्लीः भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. तीन महीने बाद मेगा ऑक्शन 2025 होना है, जहां खिलाड़ियों का बाजार सजेगा. आईपीएल मेगा ऑक्शन को लेकर हिस्सा लेने वाली टीमों ने भी खिलाड़ियों को रिलीज और रिटने करने पर विचार शुरू कर दिया है. इस बीच पंजाब किंग्स से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है.

पंजाब किंग्स ने कुछ समय पहले ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग को अपना मुख्य कोच बनाया था, जिसके बाद अब दो दिग्गजों की विदाई हो चुकी है. ट्रेवर बेलिस और संजय बांगर की पूरी तरह से विदाई कर दी गई है. बेलिस पंजाब किंग्स के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे थे. संजय बांगर क्रिकेट डेवलपमेंट के हेड थे. अब दोनों ने ही पंजाब किग्स से पूरी तरह नाता तोड़ लिया है. यह फैसला पंजाब किंग्स बोर्ड की तरफ से ही लिया गया है.

रिकी पोंटिंग की नियुक्ति के बाद से ही बेलिस का जाना लग रहा था तय

जब से रिकी पोंटिंग की नियुक्ति हुई थी तभी से बेलिस का जाना बिल्कुल तय माना जा रहा था. ऑस्ट्रेलिया के ट्रेवर बेलिस ने पंजाब किंग्स की कोचिंग की जिम्मेदारी आईपीएल 2023 से संभाली थी और दो सीजन तक टीम के साथ कंधा मिलाकर रहे. हालांकि, उनके मार्गदर्शन में पंजाब किंग्स कोई खास कमाल नहीं कर पाई.

आईपीएल के 17वें सीजन में पंजाब किंग्स 9वें स्थान पर रही थी. संजय बांगर की विदाई हर किसी को हैरान कर रही है. संजय बांगर ने पहले पंजाब किंग्स के मुख्य कोच के रूप में काम किया है. बीच में भारतीय टीम इंडिया के साथ जुड़ने के चलते पंजाब किंग्स का साथ छोड़ दिया था. साल 2023 में वे एक बार फिर पंजाब किंग्स के साथ जुड़े थे.

पंजाब किंग्स का कौन होगा नया कप्तान?

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 के लिए रिकी पोंटिंग के सामने सबेस बड़ी चुनौती खिलाड़ियों के रिटेंशन और फिर कप्तानी चुनने की होगी. किसी भी दिन अब बीसीसीआई की तरफ से मेगा ऑक्शन के नए नियमों का ऐलान किया जा सकता है. पंजाब किंग्स कुछ खिलाड़ियों को रिटेन करने के साथ अधिकतर को रिलीज करेगी.

बीते सीजन में पंजाब किंग्स की कप्तानी धवन ने संभाली थी. वे चोटिल हो गए थे, जो अब सन्यास ले चुके हैं. सैम करन को कप्तान बनाए जाने की उम्मीद बिल्कुल भी नहीं है. ऐसे में पंजाब किंग्स का अगला कप्तान कौन होगा, यह बड़ा सवाल बना हुआ है.