होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक और सुजुकी Electric Scooter जल्द होंगे लॉन्च! जानें बड़ा अपडेट

पेट्रोल-डीजल के दाम सातवें आसमान पर होने से भारत में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड में काफी तेजी देखने को मिल रही है. इलेक्ट्रिक स्कूटर तो बड़े स्तर पर लोगों के बीच पसंद किए जा रहे हैं. आपके पास कोई इलेक्ट्रिक वाहन नहीं और खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर थोड़ा और इंतजार कर लें, आगामी दिनों में जल्द ही होंडा और सुजुकी शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग कर सकती हैं.

इलेक्ट्रिक स्कूटर को लोगों के बीच काफी बढ़िया रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. नए साल 2025 के शुरू में ही इन दोनों वेरिएंट को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है, जिन्हें निर्मित करने का काम तेजी से चल रहा है. इन दोनों स्कूटर का असर ओला एस वन एक्स और एथर 450 एक्स जैस मॉडल पर पड़ने वाला है. लॉन्चिंग की तारीख को लेकर कंपनियों ने अभी पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इस तरह के दावे किए जा रहे हैं.

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर मचाएगा धमाल

भारतीय मार्केट में होंडा अपने एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने वाली है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है. न्यूज वेबसाइट gaadwaaadi में छपी खबर के मुताबिक, होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक की बुकिंग और डिलीवरी मार्च 2025 से शुरू होने की उम्मीद है. ग्राहकों को होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक में सभी मॉडर्न फैसिलिटी के साथ बेहतर राइडिंग अनुभव और ड्राइविंग रेंज भी मिलने की उम्मीद है.

कंपनी को उम्मीद है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में रिकॉर्डतोड़ सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एक्टिवा इलेक्ट्रिक पर फाइनेंस प्लान भी दिया जा सकता है, जिससे बिक्री में काफी फायदा होने की उम्मीद है.

सुजुकी इलेक्ट्रिक भी तोड़ेगी रिकॉर्ड

भारतीय मार्केट में सुजुकी इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द लॉन्च किया जा सकता है. होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक से पहले सुजुकी इलेक्ट्रिक वेरिएंट को लॉन्च करने का काम किया जा सकता है. सुजुकी इलेक्ट्रिक का कोडनेम CF091 होगा, जो भारत में कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक पेशकश होगी. कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन आने वाले महीनों में शुरू होने की उम्मीद जताई जा रीह है. सुजुकी कंपनी को करीब 25000 यूनिट्स सालाना बिकने का अनुमान है.