PM Awas Yojana: गरीब परिवारों का घर बनाने का सपना होगा पूरा! सरकार दे रही 10 लाख रुपए

PM Awas Yojana: गरीब परिवारों और BPL परिवारों के लिए केंद्र सरकार द्वारा एक बड़ी ही जरूरी योजना चलाई गई है! जिसके अंतर्गत सभी गरीब परिवारों और बीपीएल परिवारों को केंद्र सरकार की ओर से पक्के मकान दिए जा रहे हैं। अगर आप भी गरीब है और बीपीएल श्रेणी में आते हैं। तो आप भी इस योजना का फायदा उठा सकते हैं और अपने लिए पक्का मकान ले सकते हैं बिना कोई पैसा दिए तो चलिए। आज हम आपको केंद्र सरकार की एक ऐसी ही योजना के बारे में बताने वाले हैं। इसके आवेदन दोबारा स्टार्ट हो गए हैं तो चलिए हम आपको योजना के बारे में नीचे डिटेल से बताते हैं। 

हम आपको बता दे कि हम आज आपको केंद्र सरकार के प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में बताने वाले हैं जिसकी रजिस्ट्रेशन दोबारा शुरू हो चुके हैं। अगर किसी व्यक्ति को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है तो वह दोबारा रजिस्ट्रेशन कर सकता है और केंद्र सरकार की योजना का लाभ उठा सकता है। और सस्ती कीमत पर अच्छे मकान ले सकते हैं। क्योंकि अब केंद्र सरकार द्वारा दोबारा यह स्कीम चलाई गई है यहां से किम दोबारा इसलिए चलाई गई है ताकि कोई भी गरीब परिवार बिना छत के नहीं रह सके।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब परिवारों को 10 लख रुपए तक का घर के लिए पैसे दिए जाएंगे अगर आप मकान बना रहे हैं तो उसमें 10 लख रुपए लगे हैं। तो केंद्र सरकार आपको 10 लख रुपए देगी केंद्र सरकार ने इस योजना को ₹25 जून 2015 को लागू किया गया था। इस साल प्रधानमंत्री आवास योजना 2.0 के बजट में केंद्र सरकार ने 3 करोड़ से अधिक घर बनाने का बड़ा फैसला लिया है। इस वर्ष में प्रधानमंत्री आवास योजना पर 10 लाख करोड रुपए भी खर्च कर दिए गए हैं। और अब इसके लिए दोबारा आवेदन भी स्टार्ट कर दिए गएहैं।

अगर आपकी आए हर महीने ₹15000 से नीचे हैं। और आप बीपीएल श्रेणी में आते हैं और आपका खुद का कोई पक्का मकान नहीं है। तो आप इस योजना का लाभ उठा सकते हैं और केंद्र सरकार की इस प्रधानमंत्री आवास योजना का फायदा ले सकते हैं। और अपना घर बनाने का सपना पूरा कर सकते हैं। अगर आप भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेना चाहते हैं!तो आपको प्रधानमंत्री आवास योजना की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा और आपके वहां पर ही आवेदन करना होगा तभी आप कोई योजना का लाभ मिल पाएगा।