Lic Amritbal Policy: बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए LIC की इस योजना में करें निवेश! शादी पढ़ाई की टेंशन होगी खत्म

Amritbal Policy: अगर आप भी अपने बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए किसी सरकारी स्कीम या फिर पोस्ट ऑफिस की किसी स्कीम के बारे में जानकारी हासिल कर रहे हैं! तो हम आपको बता दें कि आपका भविष्य एक ऐसी स्कीम में उज्जवल हो सकता है! जो की काफी ज्यादा फायदेमंद है और कुछ सालों बाद आपके बच्चे का भविष्य एकदम ऊपर पहुंच जाएगा! और आपके सभी टेंशन खत्म हो जाएगी! तो चलिए हम आपके भविष्य को उज्जवल करने वाली उसे स्कीम के बारे में बताते हैं! हम आपसे अनुरोध करते हैं! कि आप इस पोस्ट को पूरा पड़े और पूरी जानकारी ले ताकि आपको पता लग सके कि आपके बच्चे का भविष्य कैसे उज्वल हो सकता है!

आज हम आपको एलआईसी की एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने वाले हैं! जिसमें निवेश करके आपके बच्चे का भविष्य उज्जवल हो सकता है! एलआईसी ने अभी-अभी एक नई पॉलिसी लॉन्च की है जिसका नाम है अमृतबल पॉलिसी यह पॉलिसी काफी दमदार है! और काफी अच्छा रिटर्न देती है और निवेश करना भी काफी आसान है! तो चलिए हम आपको इसके बारे में नीचे विस्तार से बताते हैं!

अगर आप भी इस स्कीम में निवेश करने का प्लान बना रहे हैं। तो हम आपको बता दें, कि इस पॉलिसी में निवेश करने की न्यूनतम आयु 30 दिन और अधिकतम आयु 13 वर्ष होनी चाहिए। मैच्योरिटी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होने चाहिए। आप सभी को बता दे, की सिंगल प्रीमियम के लिए न्यूनतम पॉलिसी समय 5 वर्ष और सीमित प्रीमियम भुगतान के लिए 10 वर्ष है।

एलआईसी की पॉलिसी में आप प्रीमियम मासिक तिमाही 6 या वार्षिक के आधार पर जमा कर सकते हैं। इसमें न्यूनतम जमा करने की राशि ₹5000 से लेकर ₹15000 से तक हो सकती है। या फिर आप 25000 से ₹50000 तक भी कर सकते हैं। सिंगल प्रीमियम और सीमित प्रीमियम पेमेंट के तहत उपलब्ध दो विकल्पों के अनुसार मृत्यु पर बीमा राशि भी चुनने का भी विकल्प इस पॉलिसी में मौजूद है।

एलआईसी की यह अमृत पाल स्कीम आपको काफी फायदा दे, सकती है अगर आप अपने बच्चों का खाता इस स्कीम में खुलवाते हैं। तो आपको काफी ज्यादा फायदा होने वाला है। और काफी ज्यादा रिटर्न ही स्कीम में मिलने वाला है। ऐसे ही स्कीम और लेटेस्ट जानकारी के लिए आप हमारे साथ बने रहे। क्योंकि हम आपको समय-समय पर लेटेस्ट सरकारी योजना और लेटेस्ट खबर आप तक लाते रहते हैं।